एशिया कप फाइनल मुक़ाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया

हेलो दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करेंगे की , एशिया कप फाइनल 2022 के मुक़ाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया , में आपसे उम्मीद करता हूं की आपको यह लेख बहुत पसंद आएगा

दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से परास्त किया , श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 170 रन का स्कोर खड़ा किया और इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम जवाब में 147 रन ही बना सकी. श्रीलंका ने 2014 में एशिया कप का ख़िताब जीता था अब वह आठ साल बाद फिर एशिया कप का खिताब जीता है. श्रीलंका ने इस जीत के साथ छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है.

एशिया कप फाइनल 2022 की जीत के असली हीरो रहे श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा और भानुका राजपक्षे. हसरंगा ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. हसरंगा ने 21 गेंदों में 36 रनों की जबरदस्त पारी खेली और तीन महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए. वहीं दूसरी तरह राजपक्षे ने नाबाद 71 रनों की धुआंधार पारी खेली. वहीं युवा तेज गेंदबाज प्रमोद मधुशन ने भी इस जीत में अहम अपनी भूमिका निभाई. प्रमोद मधुशन ने 34 रन देकर पाकिस्तान के चार विकेट चटकाए.

पाकिस्तान से हारकर भी भारत कैसे एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंच सकती है समझिए पूरा समीकरण

भानुका राजपक्षे (45 गेंद पर नाबाद 71 रन) और वानिंदु हसरंगा (21 गेंद पर 36 रन) की आक्रामक पारी ने श्रीलंका को 20 ओवरों में 170/6 पर पहुंचा दिया. क्रीज पर रहने के दौरान राजपक्षे और हसरंगा के अलावा, धनंजय डी सिल्वा (21 गेंद पर 28) और चमिका करुणारत्ने (14 गेंद पर नाबाद 14) ने भी श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं.

पाकिस्तान के लिए, हारिस रऊफ ने 29 रन देकर तीन विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे, जबकि इफ्तिखार अहमद ने (1/21), शादाब खान (1/28) और नसीम शाह (1/40) ने एक-एक विकेट लिय.

एक चुनौतीपूर्ण कुल का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की और से मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंद पर 55 और इफ्तिखार अहमद ने 31 गेंद पर 32 रन बनाए , पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी .

वही श्रीलंका की तरफ से प्रमोद मदुशन (4/34) और वानिंदु हसरंगा (3/27) श्रीलंका के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जबकि चमिका करुणारत्ने (2/33) और महेश थीक्षाना (1/25) ने भी महत्वपूर्ण विकेट लिए.

श्रीलंका और पाकिस्तान टीमों की एशिया कप फाइनल प्लेइंग इलेवन :-

श्रीलंका की प्लेइंग XI

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, दनुष्का गुणातिलक, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, प्रमोद मदूसन, दिलशान मदुशंका.

पाकिस्तान की प्लेइंग XI

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन.

आज श्रीलंका और भारत का मुक़ाबला, आज भारत को हर हाल में मैच जीतना जरुरी, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Conclusion

हेलो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी पसंद आई होगी की एशिया कप फाइनल 2022 के मुक़ाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया ! इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इस लेख अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.