ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम एक और रिकॉर्ड! डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतकर रचा इतिहास

हेलो दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करेंगे की , ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम एक और रिकॉर्ड! डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतकर रचा इतिहास , में आपसे उम्मीद करता हूं की आपको यह लेख बहुत पसंद आएगा

भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है , अब नीरज चोपड़ा ने एक और नई उपलब्धियां हासिल की हैं। नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में लुसाने चरण खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

शुक्रवार को, नीरज चोपड़ा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ने एक और नया इतिहास बनाया और डायमंड लीग मीट खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

आज श्रीलंका और भारत का मुक़ाबला, आज भारत को हर हाल में मैच जीतना जरुरी, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास भाला में 89.04 मीटर की दूरी तय की, जो उनके करियर में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास था।

इसके साथ, नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के फाइनल में भी पहुंच गया है जो 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में आयोजित किया जाएगा। वह इस प्रदर्शन को प्राप्त करने वाले पहले भारतीय थे। इसके बावजूद, यह 2023 में बुडापेस्ट में आयोजित होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है.

24 साल के नीरज चोट के कारण बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाए थे। आपको ता दें कि नीरज चोपड़ा से पहले चक्का फेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट के शीर्ष तीन में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं.

विराट कोहली ने अर्शदीप सिंह का किया बचाव , विराट कोहली ने कहा-दबाव में किसी से भी गलती हो सकती है।

Conclusion

हेलो दोस्तों, आज के इस लेख में हमने आपको बताया है की ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम एक और रिकॉर्ड! डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतकर रचा इतिहास , अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर आपको इस पोस्ट से सम्बन्धित किसी भी तरह का कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.